IND vs NZ : भारत को लगा बड़ा झटका – न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल – सुर्यकुमार यादव को मिली जगह

292
KL RAHUL INJURY

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों सीरीज से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी लोकेश राहुल सीरीज टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। राहुल को प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी है जिसके कारण वह दो मैचों की इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी है। राहुल की जगह अब टीम में सुर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है।

राहुल कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में टीम के शुरुआती प्रैक्टिस सेशन में शामिल नहीं हुए थे। इसमें टीम के अन्य सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया था। राहुल को मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत है।

वहीं शुभमन गिल को टीम के नेट सेशन के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया। सीरीज के पहले टेस्ट मैच के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की।

इससे पहले की टीम रणनीति के अनुसार शुभमन के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी। राहुल की अनुपस्थिति में अब यह युवा सलामी बल्लेबाज अपने नैसर्गिक स्थान पर बल्लेबाजी करेगा।