वनडे रैंकिंग में विराट कोहली का जलवा बरकरार – रोहित शर्मा को एक स्थान का नुकसान

352
ROHIT SHARMA WILL NEWS CAPTAIN

आईसीसी ने बुधवार को लेटेस्ट वनडे रैंकिंग जारी की है। इसमें लिमिटेड ओवर क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का घाटा हुआ है और वे दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी जगह पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 50 ओवरों के क्रिकेट में दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले की तरह नंबर एक पर विराजमान हैं।

वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने लंबी छलांग मारी है। भारत के खिलाफ पहले वनडे में 94 रनों की आतिशी पारी खेलने वाले बेयरस्टो चार पायदान के फायदे के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि बेयरस्टो की पारी टीम के काम न आ सकी और भारत ने यह मुकाबला 66 रनों से अपने नाम किया। टीम इंडिया की तरफ से डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने सर्वाधिक चार विकेट अपने नाम किए।

टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली को फायदा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) की ताजा रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वे पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं टी-20 में बुरी तरह से फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वे चौथे से पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं। इस रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 892 प्वॉइंट्स के साथ पहले की तरह नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं।

विराट को टी-20 रैंकिंग में इसलिए फायदा हुआ है, क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। खास बात यह है कि उन्होंने सीरीज के पहले मैच में शून्य पर आउट होने के बाद जोरदार वापसी की और मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया। इस दौरान विराट पांच मैचों की टी-20 सीरीज में तीन बार 70 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने थे।