IND vs ENG 4th Test LIVE: पहले दिन टी ब्रेक तक भारत मजबूत स्थिति में, इंग्लैंड ने बनाए 144 रन, खोए 5 विकेट

    421

    भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

    इंग्लैंड की टीम को पहला झटका डोम सिब्ले के रूप में लगा, जो अक्षर पटेल की गेंद पर 2 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। जैक क्रॉले के रूप में दूसरा झटका लगा। दूसरी सफलता भी अक्षर पटेल ने ही भारत को दिलाई, जिन्होंने 9 रन के निजी स्कोर पर क्रॉले को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच आउट कराया। तीसरी सफलता भारत को मोहम्मद सिराज ने दिलाई, जिन्होंने कप्तान जो रूट को 5 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया।

    चौथा झटका इंग्लैंड को जॉनी बेयरेस्टो के रूप में लगा जो 28 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर lbw आउट हो गए। बेन स्टोक्स ने 55 रन बनाए और वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर LBW आउट हुए।

    टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिरी टेस्ट मैच में दो बदलाव किए गए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर रखा गया है, जबकि डैनियल लॉरेंस और डोमनिक बेस को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारत ने एक बदलाव किया है। जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है।