मेलबर्न में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट , दूसरे सेशन में भारत (189/5) ने बनाई अपनी पकड़

193

भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को पहले सत्र की समाप्ति के बाद अपनी पहली पारी में तीन विकेट गंवाकर 90 रन बना लिए हैं। टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहले दिन ही मेजबान टीम की पहली पारी 195 रनों पर समेट दी थी। इसके बाद दिन की समाप्ति तक भारत ने मयंक अग्रवाल (0) का विकेट गंवाकर 36 रन बना लिए थे।

चेतेश्वर पुजारा सात और अपना पहला टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल 28 रनों पर नाबाद लौटे थे।

दूसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय बल्लेबाजों और मेजबान गेंदबाजों और फील्डरों के साथ किस्मत ने आंखमिचौली खेली। कुछ स्निक हुए, कुछ कैच छूटे और कुछ बहुत अच्छी गेंदों पर विकेट नहीं मिले।

हालांकि पुजारा इसके बाद जमकर नहीं खेल सके और दोनों ही खिलाड़ियों चलते बने।

अजिंक्य रहाणे ने ठोका अर्धशतक
विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ दिया है. इस मैच में कप्तानी में कमाल करने के बाद अजिंक्य रहाणे बल्ले से भी रन बना रहे हैं. टीम इंडिया को रहाणे से बड़ी पारी की उम्मीद है.

दोनों टीमें इस प्रकार है-
भारत- मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया- जोए बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।