सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के ‘ख़ास’ करीबियों पर छापेमारी, ED की भी एंट्री हो सकती है

453
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

यूपी में समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर पर आयकर विभाग के ताबड़तोड छापे चल रहे हैं. मऊ में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात. राजीव राय को उनके घर में ही नजरबन्द किया गया है. छापेमारी के लिए आयकर विभाग के अधिकारी 12 गाड़ियों में राजीव राय के घर पहुंचे. राय के घर पर 2 घंटे से ज्यादा छापेमारी चली है. पार्टी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में घर के बाहर मौजूद हैं. अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले लखनऊ के जैनेंद्र यादव, मैनपुरी के मनोज यादव के यहां भी छापे पड़े हैं.

रिपोर्ट में लिखा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथियों को ठिकानों पर छापेमारी की गई है. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मैनपुरी में आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर भी छापेमारी की गई है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अखिलेश यादव के कई और राजनातिक करीबियों के ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही हैं.

रिपोर्ट में राजीव राय के हवाले से लिखा है, ‘यह आयकर विभाग है. मेरी कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं है और ना ही मेरे पास कोई काला धन है. मैं लोगों की मदद करता हूं और सरकार को यह पसंद नहीं आया. यह उसी का नतीजा है. आप कुछ भी करेंगे तो वो वीडियो बनाएंगे, एफआईआर करेंगे, बेवजह केस करेंगे. कोई फायदा नहीं है, प्रक्रिया पूरी करने दीजिए.’