यूपी: मास्क न पहनने पर होगी कार्रवाई, दूसरे थानों की पुलिस लागू कराएगी कोविड प्रोटोकॉल

386

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए अब दूसरे थानों की पुलिस भेजकर औचक जांच कराई जाएगी। मास्क न पहनने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा। अगर क्षेत्र में अधिक संख्या में लोग बिना मास्क के मिलेंगे तो संबंधित क्षेत्र के पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

क्षेत्र के चौकी इंचार्ज या थानेदार का परिचय भी आपको राहत नहीं दिला पाएगा। हाईकोर्ट ने हाल ही में लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज और वाराणसी में बड़ी संख्या में लोगों के मास्क न पहनने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पुलिस अफसरों को इसका पालन कराने का निर्देश दिया था। 

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बताया कि पहले चरण में लखनऊ में इसकी शुरुआत होगी। मास्क न लगाने या फेस कवर न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लखनऊ के बाद बाकी तीन शहरों और फिर पूरे प्रदेश में यह व्यवस्था लागू कराई जाएगी।

यूपी में मंगलवार को 1948 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जबकि 2210 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अब तक प्रदेश में 4,57,708 लोगों को संक्रमण ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। वर्तमान में प्रदेश में मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत से अधिक है। इस समय प्रदेश में कुल एक्टिव मरीज 22,538 हैं।