माँ को बागेश्वर धाम जाने से रोकने के लिए युवक ने पटना एयरपोर्ट पर बम होने की झूठी अफवाह फैलाई..

132

बिहार की राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फोन करके परिसर में बम रखे होने का दावा करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर ल‍िया है. ग‍िरफ्तार क‍िए गए शख्‍स का नाम सुधांशु शेखर है. ह‍िरासत में ल‍िए जाने के बाद सुधांशु ने कई चौंकाने वाले खुलासे क‍िए हैं.

बागेश्वर धाम जाने से रोकने के लिए की फर्जी कॉल

दरअसल पटना एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाले सुधांशु शेखर ने सच उगला है और बताया है क‍ि उसने अपनी मां को बागेश्वर धाम जाने से रोकने के लिए की फर्जी कॉल क‍िया था. उसने बताया है क‍ि हमारा भाई हमको जीने नहीं देना चाहते है. हमारा 70 कमरे का घर है और मेरा भाई चाहता है क‍ि वह पूरे घर पर कब्‍जा कर ले. हमारा माई बाप भाई हमको कुछ नहीं देता है और मेरी मां बागेश्वर धाम जा रही हैं. वहां बाबा को रुपये चढ़ाएगी, लेकिन हमको 10 रुपये नहीं देगी. मेरी मां को प‍िता की पेंशन के डेढ़ लाख रुपये आते हैं. जिस मकान को बनाने के ल‍िए हमने ईटा पत्थर ढोया और वहां हमको नहीं रहने देते हैं. मैंने गूगल से नंबर निकालकर कॉल क‍िया था. पुल‍िस के पकड़े जाने के बाद सुधांशु ने कहा क‍ि हम यही बोला था साहब कुछ गड़बड़ है, चेक कर लीजिये. हम कोई आतंकवादी थोड़ी न हैं. हम तो इसलिए बोले कि फ्लाइट कुछ घंटे रुक जाएगी.

फ़िलहाल ऐसा फोनकॉल आने के बाद सुरक्षा अधिकारियों में हड़कंप मच गया था. हालांकि, गहन जांच के बाद यह सूचना फर्जी निकली. हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि एक लैंडलाइन नंबर पर सुबह आए फोनकॉल में हवाई अड्डा परिसर में बम होने की सूचना दी गई थी. जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, सूचना के आधार पर हवाई अड्डा बम धमकी आकलन समिति ने इसका विश्लेषण किया और इसे विशिष्ट नहीं पाया. उन्होंने बताया कि पूरे टर्मिनल भवन, पार्किंग क्षेत्र और कार्यालय भवन की सुरक्षा बलों ने गहन तलाशी जांच की, लेकिन कोई बम या संदिग्ध वस्तु नहीं मिला.