विधानसभा चुनाव: तमिलनाडु और केरल में आज BJP के घर-घर प्रचार अभियान की शुरुआत, अमित शाह होंगे शामिल

189

गृह मंत्री अमित शाह रविवार को तमिलनाडु और केरल में एक दिवसीय राजनीतिक दौरा करेंगे, जहां वह भाजपा के लिए घर-घर प्रचार (महासंपर्क यात्रा अभियान) की शुरुआत भी करेंगे। इस दौरान वह कन्याकुमारी स्थित सुचिंद्रम मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे। 

बता दें, इस अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता तमिलनाडु में घर-घर जाकर केंद्र सरकार और भाजपा की नीतियों पर चर्चा करेंगे। पार्टी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार शाह तिरुवनंतपुरम में भाजपा की केरल विजय यात्रा के समापन समारोह को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह दोनों राज्यों में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

कन्याकुमारी के सुचिंद्रम में वेटरी कोडी एनाधी (चुनावी जीत के लिए जनसंपर्क कार्यक्रम) की शुरुआत करने के अलावा शाह वहां एक रोड शो भी करेंगे, जहां कांग्रेस के निवर्तमान सांसद की मौत के कारण खाली हुई सीट पर भाजपा लोकसभा उपचुनाव भी लड़ रही है।

यह रोड शो हिंदू कॉलेज से कामराज स्टेच्यू तक होगा। यह कार्यक्रम दिन में 11:15 बजे शुरू होकर दोपहर साढ़े 12 बजे खत्म होगा। गृह मंत्री अमित शाह कन्याकुमारी स्थित उडुप्पी होटल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह केरल के तिरुवनंतपुरम में शाम 4.30 बजे श्री रामकृष्ण मठ का दौरा करेंगे। शाह केरल में भाजपा की विजय यात्रा में भी हिस्सा लेंगे।

बता दें भाजपा सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के साथ मिलकर राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ रही है। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में छह अप्रैल को एक चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

गौरतलब है कि तमिलनाडु में 2016 में 134 सीटें जीतकर एआईएडीएमके ने सरकार बनाई थी। डीएमके ने 97 सीटें हासिल की थीं। वहीं, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 30 सीटें हैं। यहां विधानसभा में तीन नामित सदस्य होते हैं।

यहां अब तक कांग्रेस गठबंधन वाली सरकार थी, लेकिन कुछ दिने पहले ही कई विधायकों ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया, जिस कारण सरकार अल्पमत में आ गई। ऐसे में मुख्यमंत्री नारायणसामी को इस्तीफा देना पड़ा। फिलहाल यहां राष्ट्रपति शासन लागू है।