बहुचर्चित उपन्यास ‘साइफर’ पर बनने जा रही फिल्म, मशहूर अभिनेत्री जेनिफर लोपेज ने नेटफ्लिक्स को कहा ‘हां’

1022

अगले साल की अपनी स्लेट को मजबूत करने के लिए ओटीटी नेटफ्लिक्स ने एक बड़ा हाथ मारा है। नेटफ्लिक्स के लिए मशहूर अभिनेत्री और गायिका जेनिफर लोपेज ने एक ओरीजनल में काम करने की बात मान ली है। यह फिल्म वह खुद बनाएंगी और इसकी कहानी एक मशहूर उपन्यास पर आधारित होगी।

 
जानकारी के मुताबिक हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और गायिका जेनिफर लोपेज एक फिल्म का निर्माण करने जा रही हैं। यह फिल्म जानी मानी लेखिका इसाबेला माल्डोनाडो (Isabella Maldonado) के लिखे उपन्यास ‘द साइफर (The Cipher)’ पर आधारित होगी जिसपर फिल्म बनाने के अधिकार जेनिफर ने खरीदे हैं। जेनिफर न सिर्फ इस फिल्म का निर्माण करेंगी, बल्कि वह खुद इस फिल्म में मुख्य भूमिका भी निभाएंगी।

 
जेनिफर लोपेज की फिल्म का शीर्षक ‘द साइफर’ ही होगा जोकि उस उपन्यास का भी ओरिजिनल शीर्षक है। इस फिल्म में वह नीना गरेरा (Nina Guerrera) नाम की एक एफबीआई (फेडेरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टीगेशन) एजेंट का किरदार निभाएंगी। नीना पीछा करेगी एक ऐसे साइको किलर का जो हर हत्या के पीछे कुछ जटिल पहेलियां छोड़ता है। उन पहेलियों को सुलझाकर नीना हत्यारे तक पहुंचने की कोशिश करती है और पूरी कहानी में चूहे बिल्ली का ही खेल चलता रहता है।

फिल्म ‘द साइफर’ का निर्माण जेनिफर अकेले नहीं कर रही हैं। उनके साथ इस फिल्म में एलीना गोल्डस्मिथ थामस और बेनी मेडीना बराबर की हिस्सेदार हैं। इनके अलावा लीजा फ्लाइसिग, जिंजर हैरिस डोंटजिंग, कैथरीन हागेडोर्न और खुद उपन्यास की लेखिका इसाबेला माल्डोनाडो भी कार्यकारी निर्माता के रूप में जुड़ी हुई हैं। यह उपन्यास पिछले महीने ही प्रकाशित हुआ है।

जेनिफर को अंतिम बार पिछले साल रिलीज हुई फिल्म ‘हसलर्स’ में देखा गया था। इस क्राइम ड्रामा फिल्म में जेनिफर के साथ लिली रीनहर्ट, जूलिया स्टिल्स, केके पामर, कार्डी बी जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में नजर आए। इस फिल्म में जेनिफर के काम को खूब सराहना मिली। जेनिफर की रोमांटिक कामेडी ड्रामा फिल्म ‘मैरी मी’ अगले साल 14 मई को रिलीज होगी। जेनिफर इस फिल्म की भी निर्माता हैं और उन्होंने इसमें मुख्य भूमिका भी निभाई है।