हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं की जिन्ना टावर पर तिरंगा फहराने की कोशिश – हिरासत में लिए गए हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ता

247
REPUBLIC DAY

गणतंत्र दिवस पर आंध्र प्रदेश में उस वक्त तनाव देखा गया जब हिंदू वाहिनी कार्यकर्ताओं ने गुंटूर में जिन्ना टॉवर पर तिरंगा लहराने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुंटूर शहरी एसपी आरिप हफीज ने कहा कि पुलिस ने 15-20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है और उन्हें एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्हें आज बाद में रिहा किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तनाव इतना बढ़ गया कि रोकने के लिए वहां बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। पिछले कुछ समय से भाजपा और अन्य हिंदू संगठन मांग कर रहे हैं कि गुंटूर में जिन्ना टॉवर का नाम बदल दिया जाए। उन्होंने धमकी दी कि अगर जगन मोहन रेड्डी सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वे इसे ध्वस्त कर देंगे।

इसके बाद गुंटूर के नागरिक अधिकारियों ने जिन्ना टॉवर और पुलिस को किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए तैनात किया, जो संभावित रूप से सांप्रदायिक तनाव को भड़का सकती थी।

हिन्दू वाहिनी ने गणतंत्र दिवस पर जिन्ना टॉवर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया और इसका नाम बदलने के लिए दबाव डाला। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “संगठन से जुड़े कुछ युवकों ने अपनी हरकत को अंजाम देने के लिए टॉवर तक मार्च करने की कोशिश की लेकिन हमने इसे नाकाम कर दिया। उन्होंने कहा कि शांति भंग करने की कोशिश करने वाले युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।