हिंदू महासभा की बीजेपी को धमकी, कहा – गलतफहमी में न रहें, हिंदुओं की रक्षा के लिए हमने गांधी को भी नहीं बख्शा

401

नेताओं के विवादित बयान थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब हिंदू महासभा के एक नेता ने कर्नाटक में महात्मा गांधी को लेकर विवाद खड़ा करने वाला बयान दे डाला है। नेता ने अपने बयान में कहा कि हिंदुओं की रक्षा के लिए हमने गांधी को भी नहीं बख्शा। बयान देने वाले नेता का नाम धर्मेंद्र है, जो मंगलूरू में एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। यह प्रेस कांफ्रेंस यहां ढहाए गए अवैध धार्मिक ढांचों के संबंध में आयोजित की गई थी।

धर्मेंद्र जब प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहे थे, तो इतने उत्साहित हो गए कि उन्होंने महात्मा गांधी पर विवादित बयान दे दिया। धर्मेंद्र ने कहा कि जब हमने हिंदुओं की रक्षा के लिए महात्मा गांधी को नहीं बख्शा तो तुम्हें क्या लगता है हम तुम्हें छोड़ देंगे। उन्होंने आगे कहा कि सरकार ने चित्रदुर्गा, दक्षिण कन्नड़ और मैसूर में मंदिरों को ढहा दिया है। कौन चला रहा है सरकार?

हाईकोर्ट के आदेश पर चल रहा मंदिरों पर बुल्डोजर
मैसूर प्रशासन जो भी कार्रवाई मंदिरों को लेकर कर रहा है, वह कर्नाटक हाईकोर्ट के आदेश पर कर रहा है। दरअसल कुछ दिन पहले कर्नाटक हाईकोर्ट ने सरकारी जमीनों पर बने अवैध निर्माणों पर सख्ती न करने के लिए सरकार को फटकार लगाई थी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 29 सितंबर, 2009 के बाद बना कोई भी अवैध धार्मिक निर्माण मान्य नहीं होगा।  

चर्चों पर उठाया सवाल
हिंदू महासभा के नेता धर्मेंद्र ने कहा कि मस्जिद और चर्च क्यों नहीं ढहाए जा रहे हैं, अगर हमारा संविधान समानता के अधिकार की बात करता है सिर्फ मंदिरों को क्यों निशाना बनाया जा रहा है। वहीं इस मामले पर कर्नाटक सरकार ने जवाब दिया है। 

सरकर ने कहा कि उसे मैसूर जिला प्रशासन के मंदिर गिराने की योजना की जानकारी नहीं थी। सरकार इस पर बैठकर विचार-विमर्श करेगी, इसके बाद उचित दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। साथ ही सरकार ने कहा कि तत्काल ऐसे अभियानों को रोकने के आदेश दे दिए हैं।