हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किया ट्वीट, बोले- कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, देश का विभाजन भी इनके सिद्धांतों की देन

266
Anil Vij

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कश्मीर, सिख दंगे जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है. उनके सिद्धांतों की वजह से भारत का धर्म के आधार पर विभाजन भी हुआ था. अनिल विज ने सुभाष चंद्र बोस और लाल बहादुर शास्त्री से जुड़ी अनसुलझे रहस्यों के लिए भी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. अनिल विज ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म’ देखकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री ने सच्चाई को सामने लाने का काम किया है.

दरअसल अनिल विज ने ट्विट करते हुए कहा कि कांग्रेस का सिद्धांत ही कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए जिम्मेदार है. उनहोंने कहा कि इनकी विचारधारा से भारत के कुछ हिस्सों में विभिन्न आतंकवादी समूहों की सरफेसिंग बढ़ी, धर्म के आधार पर भारत का विभाजन हुआ. इतना ही नही 1984 में सिखों की क्रूर हत्या जिस तरह से हुई पूरा देश इस बात को जानता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से सुभाष चंद्र बोस और लाल बहादुर शास्त्री जी से जुड़े रहस्य अनसुलझे रह गए.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने के बाद भी कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया था. उन्होंने कहा था कि इस फिल्म ने सच्चाई को सामने लाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि 1984 में हुए सिख दंगों पर भी फिल्म बननी चाहिए. उन्होंने कहा था कि फिल्म में दिखाया गया है की किस प्रकार से अपने ही देश में अपने लोगों के साथ अत्याचार हुआ. उन्होंने कहा कि इसी तरह हिंदुस्तान में और भी घटनाएं हुई हैं, जैसे कि 1984 में सिखों के खिलाफ दंगे हुए थे. इसमें सिखों की सरेआम हत्या की गई थी. इन दंगों पर किसी न किसी फिल्मकार को आगे आना चाहिए ताकि उस वक्त की सच्चाई सामने लाकर इसे दिखाया जा सके.