Happy Birthday Mahesh Babu: प्रिंस ऑफ़ टॉलीवुड मन रहे हैं अपना 47वां जन्मदिन

252
SOUTH SUPER STAR
MAHESH BABU SOUTH SUPER STAR

दक्षिण भारत की फिल्मों के सबसे सफल अभिनेता में से एक महेश बाबू 9 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। प्रिंस ऑफ टॉलीवुड के नाम से फेमस महेश बाबू ने महज 4 साल की आयु में फिल्म नीड़ा से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। महेश बाबू के पिता घटामानेनी सिवा राम कृष्णा तेलुगु फिल्मों के बहुत बड़े एक्टर थे। आज महेश बाबू की गिनती दक्षिण भारत की फिल्मों में टॉप एक्टर में होती है। उन्होंने दोकुड़ु, पोकिरी, भरत अने नेनु , सरकारू वारी पाता जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है।

एक्टर ने अपने पापा की फिल्म से डेब्यू किया था। महेश अपने पिता के साथ फिल्म के सेट पर गए थे। यहां उन पर निर्देशक दसारी नारायण राव की नजर पड़ी और फिल्म में रोल दे दिया। इसके बाद उन्होंने महेश शंखावरम, बजार राउडी, मुग्गुरु कोडुकुलु और गुड़ाचारी जैसी फिल्मों में चाइल्ड एक्टर काम किया है। उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आ रहे थे लेकिन, उनके पिता ने उनसे एक्टिंग के बजाए अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कहा। इसके बाद नौ साल तक वह फिल्मों से दूर रहे। साल 1999 में उन्होंने राजा कुमारुडु से डेब्यू किया था। अपनी पहली फिल्म के लिए महेश बाबू को साउथ का प्रसिद्ध नंदी अवॉर्ड मिला था।

उनकी निजी ज़िन्दगी की बात करे तो एक्टर ने साल 2006 में नम्रता शिरोडकर से शादी की थी। शादी से पहले दोनों ने लगभग चार साल डेट किया था। दोनों दो बच्चों के पेरेंट्स हैं। महेश बाबू ने हाल ही में कहा था कि उन्हें बॉलीवुड से ऑफर आए लेकिन, बॉलीवुड उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकता है।