Happy Birthday Aishwarya Rai : एक्टिंग के अलावा निवेश में भी अव्वल हैं एक्ट्रेस, आज मना रही है अपना जन्मदिन

418

फ़िल्म एक ऐसा बिजनेस है, जहां लगातार उतार-चढ़ाव देखा जाता है। ठीक यही स्थिति इस इंडस्ट्री में काम करने वाले एक्टर्स के साथ भी होता है। ऐसे में पर्दे पर अच्छा मुकाम हासिल करने वाले स्टार इसके लिए तैयार रहते हैं। वह साथ-साथ एक अलग बिजनेस चलाते हैं। ऐसे करने वालों की फेहरिस्त में एक्ट्रेस एश्वेर्या राय बच्चन का भी नाम शामिल हैं।

ऐश्वर्या के बिजनेस को लेकर ज्यादा बातें ओपेन में नहीं हैं। लेकिन ऐश्वर्या के पास एक्टिंग के अलावा कई और इनकम सोर्स हैं। 1 नवंबर को अपना जन्मदिन मनाने वाली ऐश्वर्या ने अपनी पति अभिषेक बच्चन के साथ मिलकर कई जगहों पर निवेश किया है। आइए जानते हैं…

एक दौर था, जब ऐश्वार्य बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में थी। लगातार फ़िल्में किया करती थीं। लेकिन शादी के बाद से उनके एक्टिंग करियर में थोड़ा-सा ब्रेक लग गया है। हालांकि, वे भले ही लंबे समय से एक्टिंग से दूर हैं, लेकिन वो कई प्रोडक्ट्स के साथ जुड़ी हैं। वो कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ब्रांड एंबेसडर हैं और मॉडलिंग के जरिए भी उनकी अच्छी कमाई होती है।

इसके अलावा ऐश्वर्या बच्चन ने स्टार्टअप में भी निवेश करने के लिए ख़बरों में रह चुकी हैं। एक साल पहले उन्होंने बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप AMBEE में एक करोड़ रुपये निवेश किए थे। इसमें ऐश्वर्या ने अपने साथ अपनी मां के लिए निवेश के दरवाजे खोले थे। ऐसा माना जाता है कि यह ऐश्वर्या का स्टार्टअप में पहला निवेश था।

ऐश्वर्या के अलावा उनके पति अभिषेक बच्चन भी कई क्षेत्रों में निवेश कर रखा है। ख़ास बात है कि अभिषेक भी लगातार फ़िल्मों में सक्रिय हैं। ऐसे में अभिषेक पास भी कई ब्रांड और विज्ञापन हैं, जिनसे इनकम होती है। इसके अलावा उन्होंने खेल समते कई क्षेत्रों में निवेश किया हुआ है। एक बार अभिषेक ने ट्रोलर को जवाब देते हुए कहा था कि वो फिल्मों के अलावा कई क्षेत्रों से जुड़े हैं, जिसमें खेल सबसे अहम है।

अभिषेक ने प्रो कबड्डी लीग में पिंक पैथर्स और इंडियन सुपर लीग में चेन्नईन एफसी में निवेश किया है। इसके अलावा बताया जाता है कि उन्होंने Meridian Tech Pte में भी निवेश कर रखा है और कई प्रोडक्ट के साथ जुड़े हुए हैं। इनसे सबके अलावा अभिषेक बच्चन ने कुछ फ़िल्मों को प्रोड्यूस भी किया है।