गुजरात के सूरत में गैस लीक होने से बड़ा हादसा, 6 की मौत; 20 मजदूर अस्‍पताल में भर्ती

    338
    Surat-Gas-Leak-case

    गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat)में वीरवार तड़के एक रासायनिक कारखाने में गैस रिसाव के बाद छह लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य बीमार हो गए, इन लोगों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। सचिन औद्योगिक क्षेत्र के बाहर खड़े एक टैंकर से गैस का रिसाव हुआ, जिससे मजदूरों का दम घुटने लगा। गैस लीक होते ही घटनास्‍थल पर अफरातफरी का माहौल हो गया। बता दें कि सचिन जीआईडीसी सूरत का एक औद्योगिक क्षेत्र है। ये घटना वीरवार सुबह 4 बजे की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    इस घटना पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने संवेदना व्यक्त करने के लिए ट्विटर पर लिखा- “सूरत में गैस रिसाव के कारण दुर्भाग्य से कई लोग मारे गए हैं। दिवंगत आत्मा को शांति मिले और उनके परिजनों को यह सहन करने की शक्ति मिले। मैं इस घटना में बीमार पड़ने वालों की सलामती के लिए भी प्रार्थना करता हूं।”

    कुछ की हालत गंभीर

    अस्‍पताल सूत्रों के अनुसार वीरवार सुबह 5 बजे गैस लीकेज की घटना को लेकर फोन आया, मजदूरों को इलाज के लिए तुरंत अस्‍पताल लाया गया। इस हादसे में छह मजदूरों की मौत हो चुकी है ये लोग गैस लीक होने के कुछ मिनट बाद ही जमीन पर गिर पड़े थे। 20 मजदूरों का अभी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है इनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि कुछ खतरे से बाहर हैं।