Gujarat MC Election Result: मतगणना का पहला राउंड पूरा, भाजपा 164, कांग्रेस 36, तथा अन्य 16 सीटों पर आगे, सूरत में आप को आठ सीटों पर बढ़त

386

गुजरात की 6 महानगर पालिका का चुनाव परिणाम आज घोषित होगा। छह महानगर पालिका की मतगणना का पहला राउंड पूरा हो चुका है। बैलेट पेपर की मतगणना पूरी होने के बाद ईवीएम मशीन खोली जाएगी। अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर तथा भावनगर में 22 स्थलों पर मतगणना हो रही है। 6 महानगर पालिका मैं 575 सीट के लिए करीब 24 सौ उम्मीदवार मैदान में हैं। भाजपा एवं कांग्रेस के पोलिंग एजेंट मत गणना केंद्रों पर मौजूद हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर प्रत्याशी उनके एजेंट तथा मतगणना कर्मचारियों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। अहमदाबाद महानगर पालिका में 192,सूरत में 120, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, सूरत में 120 तथा बरोड़ा में 76 सीट के लिए मतगणना होगी।

सूरत में आम आदमी पार्टी 3 सीटों पर आगे चल रही है। जामनगर में भी एक सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। गुजरात कि 6 महानगर पालिकाओं की कुल 575 सीटों में से भाजपा 164, कांग्रेस 36 तथा अन्य 16 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

अहमदाबाद पुलिस आयुक्त ने शहर में विजेता प्रत्याशियों को अलग-अलग समय पर विजय जुलूस निकालने की मंजूरी दे दी है। कोरोना महामारी के चलते पहले राजनीतिक दलों के विजय जुलूस तथा रैली को मंजूरी देने को लेकर संशय था लेकिन सभी विजई प्रत्याशियों को अलग-अलग समय पर अपना विजय जुलूस तथा रैली निकालने की मंजूरी देने की बात सामने आई है।