गुजरात के 36 शहरों में 28 मई तक नाइट कर्फ्यू, जारी रहेंगी सभी जरूरी सेवाएं

    263

    देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जल्दी निजात मिलना मुश्किल लग रहा है। इस संकट के दौर कोरोना वायरस के साथ-साथ एक और नई बीमारी सामने आई है, जिसका नाम है ब्लैक फंगस। हालांकि ब्लैक फंगस के मामले देश के कई राज्यों में फैल रहे हैं। इतना ही नहीं ब्लैक फंगस के अलावा अब व्हाइट फंगस नाम की भी एक बीमारी फैलने लगी है।

    पिछले कई दिनों से कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार में सुस्ती देखी जा रही है। 14 मार्च के बाद से देश में टीकाकरण में भारी कमी आई है। हर रोज औसतन 13.42 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। ऐसे में सरकार की ओर से वैक्सीन लगाने के टारगेट को पूरा करना मुश्किल सा लग रहा है। सरकार ने जुलाई तक 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

    तमिलनाडु के कोयंबटूर में पुजारियों ने एक मंदिर में कोरोना देवी की पूजा की। मंदिर के एक पुजारी ने कहा कि हम रोजाना कोरोना देवी की पूजा करते हैं ताकि वो हम पर दया करें और हमें इस संकट से बाहर निकालें।

    असम में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नया आदेश जारी करते हुए जानकारी दी कि 21 मई यानी आज से राज्य में अंतर जिला यात्रा पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। इस दौरान केवल जरूरी सेवाएं ही जारी रहेंगी।