Air India ने अपने यात्रियों को दी राहत की खबर, प्रतिबंध अवधि के दौरान बुक टिकट को मुफ्त में करा सकेंगे री-शेड्यूल

949
air india stopped flights to america due to 5G
air india stopped flights to america due to 5G

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार मिलने के कारण दुनिया भर में खौफ और हड़कंप मचा हुआ है। इससे ब्रिटेन में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। इसे देखते हुए भारत ने ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर सोमवार रात 12 बजे से प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, उससे पहले आने वाली उडान के हर यात्री के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

साथ ही एयर इंडिया ने खाड़ी देश ओमान (Oman) आने-जाने वाली उड़ानों पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। एयर इंडिया ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर यह जानकारी दी। एयर इंडिया ने बताया कि ओमान आने-जाने वाली उड़ानों पर 22 दिसंबर से 29 दिसंबर तक प्रतिबंध रहेगा। कोरोना के नए प्रकार की वजह से ओमान ने सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है।

ऐसे में उन यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा जिनका उड़ान प्रतिबंध की अवधि में पहले से टिकट बुक है। एयर इंडिया ने ऐसे यात्रियों को राहत प्रदान करने के लिए एक फैसला लिया है।

एयर इंडिया ने ट्वीट कर बताया कि जिन यात्रियों का 22 से 31 दिसंबर की अवधि में यूके का और 22 से 29 दिसंबर की अवधि में सऊदी अरब व ओमान का टिकट बुक है, ऐसे यात्रियों से एयर इंडिया एक बार फ्री री-शेड्यूल की पेशकश कर रही है। यह 31 दिसंबर 2021 तक की यात्रा के लिए किया जा सकेगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि ब्रिटेन में मौजूदा स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने वहां से भारत आने वाली सभी उड़ानों को अस्थायी रूप से 31 दिसंबर को रात 11:59 बजे तक निलंबित कर दिया है। यह निलंबन 22 दिसंबर की रात 11.59 बजे से लागू होगा।

पुरी ने कहा, ‘ब्रिटेन से खबरें हैं कि नया वायरस खतरनाक स्‍तर पर बहुत तेजी से फैल रहा है। इसलिए हमने 22 दिसंबर को रात 12 बजे से से तय किया है और ब्रिटेन की सभी उड़ानों को 31 दिसंबर 2020 तक अस्थायी रूप से सस्‍पेंड कर दिया गया है।