ओलंपिक में भारत को 13 साल बाद गोल्ड – पीएम मोदी समेत सभी नेताओं ने दी बधाई, बोले- ‘ये उपलब्धि देश हमेशा याद रखेगा’ 

    321
    PM Modi Birthday

    भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिया। उन्होंने फाइनल में 87.58 मीटर का थ्रो किया। ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में भारत को 13 साल बाद दूसरा गोल्ड मिला है। 2008 में बीजिंग ओलंपिक में दिग्गज शूटर अभिनव बिंद्रा ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री समेत सियासी पार्टियों के नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं। 

    पीएम ने फोन कर दी नीरज को बधाई
    पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को फोन कर बधाई दी। पीएम ने उनके कठोर परिश्रम व लगन की सराहना करते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक में आपने श्रेष्ठ खेल प्रतिभा व खिलाड़ी भावना का प्रदर्शन किया। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि नीरज चोपड़ा ने टोक्यो में इतिहास रच दिया है। पूरे जुनून के साथ नीरज ने मैच खेला। ये उपलब्धि देश हमेशा याद रखेगा। 

    राष्ट्रपति ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि नीरज चोपड़ा को शानदार जीत के लिए बधाई

    गृहमंत्री अमित शाह ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी। शाह ने ट्वीट किया “भारत के लिए एतिहासक गौरव के पल है। नीरज चोपड़ा की जीत पर पूरे देश को गर्व है

    केंद्रीय खेल व सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक जीत है। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अब तक के सबसे ज्यादा पदक जीते हैं।

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को बधाई दी। राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया “सूबेदार नीरज चोपड़ा की गोल्डन जीत “

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि छोरे ने कमाल कर दिया।

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी. सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, जय हो….भारत माता की जय 

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ‘गोल्डन ब्वॉय’ को दी बधाई, कहा- ‘नीरज चोपड़ा की जीत से पूरा देश गौरवान्वित’

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here