GoAir ला रही है 2500 करोड़ रुपये का आईपीओ, मिलेगा होली के बाद कमाई का मौका, जानें पूरी डिटेल्स

241

बजट एयरलाइन गोएयर अपनी झोली इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफर) से भरने का प्लान बना रही है. आईपीओ के जरिए कंपनी निवेशकों को भी मोटी कमाई करने का मौका देने वाली है. दरअसल, वाडिया समूह के स्वामित्व वाली गोएयर की अगले वित्त वर्ष की शुरुआत में 2,500 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की योजना है.

इस आईपीओ के लिए कंपनी अप्रैल 2021 के सेकेंड वीक में मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस फाइल कर सकती है. 3500 से 4000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए गोएयर कंपनी की करीब 25 फीसदी इक्विटी शेयर जारी करेगी लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि कंपनी 2500 करोड़ रुपये का आईपीओ लाएगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने कर्ज को चुकाने और वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने में करेगी. आपको बता दें कि मार्च, 2020 तक कंपनी पर 1780 करोड़ रुपये का कर्ज था. सूत्रों के मुताबिक, गोएयर ने इस आईपीओ के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, सिटी और मॉर्गन स्टेनली को अपना लीड मैनेजर नियुक्त किया है.

गौरतलब है कि गोएयर 10 इंटरनेशनल रूट्स सहित कुल 30 रूट्स पर अपनी सेवाएं देती है. पिछले महीने कंपनी को बैंकों से 800 करोड़ रुपये का क्रेडिट लाइन मिला, जिससे कोविड के कारण इस संकट वाले समय में कंपनी को अपनी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी. मार्च, 2020 की एनुअल स्टेटमेंट के मुताबिक, गोएयर में बॉम्बे बुमराह, ब्रिटैनिया और बॉम्बे डाइंग की कोई हिस्सेदारी नहीं है.