Goa Election 2022: गोवा में अमित पालेकर होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, केजरीवाल ने किया ऐलान

171
aap-goa-cm-candidate

पंजाब में सीएम उम्मीदवार घोषित करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज बुधवार को गोवा में भी अपने मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (AAP Convenor And Delhi CM Kejriwal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अमित पालेकर (Amit Palekar) गोवा विधानसभा चुनाव में पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा होंगे. इससे पहले केजरीवाल ने गोवा के कोर्टालिम गांव में घर-घर जाकर पार्टी के पक्ष में प्रचार किया. प्रचार अभियान के दौरान उन्हें मतदाताओं के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया.

भाजपा ने किया पूर्ण बहुमत का दावा
इस बीच गोवा विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई तेज हो गई है. राज्य मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) का दावा है कि भाजपा पूर्व बहुमत से राज्य में सरकार बनाएगी और पार्टी कम से कम 22 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने एएनआई से कहा- पहली बार भाजपा राज्य की सभी चालीस सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. मुझे पूरा भरोसा है कि भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी. हमारा लक्ष्य प्रदेश में 22 से ज्यादा सीटें जीतना है.

उन्होंने आगे कहा, ‘भाजपा पिछले दस सालों से सरकार में है. मैं पिछले तीन साल से मुख्यमंत्री हूं. इतने सालों में हमने राज्य में कई विकास से जुड़ी परियोजनाएं शुरू की हैं और गोवा के लोग इससे खुश हैं. लोग हमें फिर वोट देने और सत्ता में लाने को तैयार हैं.’ मालूम हो कि गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे और मतों की गणना दस मार्च को होगी.