गोवा: ब्रिटिश महिला से रेप का आरोपी रामचंद्र येलप्पा जेल से फरार, तीसरी बार पुलिस को चकमा देने में कामयाब

391

ब्रिटिश महिला से कथित तौर पर रेप का आरोपी गोवा जेल से फरार हो गया है. कैदी पिछले 48 घंटे से जेल से लापता है. कैदी रामचंद्रन येलप्पा पर ब्रिटिश महिला से कथित तौर पर रेप का केस चल रहा है. ब्रिटिश महिला के साथ यह घटना साल 2018 में दक्षिण गोवा के कनाकोना में हुई थी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 32 साल का कैदी रामचंद्र येलप्पा मंगलवार सुबह करीब 6 बजकर 10 मिनट पर सेंट्रल जेल से भाग गया. उसकी तलाश की जा रही है. यह पहली बार नहीं है जब वह जेल से फरार हुआ है, इससे पहले साल 2019 में भी कैदी जेल से भाग गया था, उस समय तमिलनाडु पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था.

दरअसल रेप के आरोपी रामचंद्र येलप्पा ने पेट दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उसे जेल परिसर के भीतर इलाज के लिए डिस्पेंसरी भेजा गया था, लेकिन डिस्पेंसरी पहुंचने की वजाय वह गायब हो गया. 20 मिनट के बाद उसके गायब होने की बात सामने आई, तब से पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही है. यह तीसरी बार है जब वह पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ है.

वहीं जेल अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि रामचंद्रन जेल के मेन गेट से बाहर ही नहीं निकला, हैरानी की बात है कि फिर वह कैसे गायब हो सकता है. कैदी को जेल के हर कोने में ढूंढ लिया गया है लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पा रहा है. न तो कोई सुरंग खोदने का सबूत मिला है और न ही उसने दीवारों से छेड़छाड़ की है.

एक अधिकारी ने कहा कि सेंट्रल जेल उत्तरी गोवा के पास कोलवेल गांव में है, जो कि हाल ही में बनाई गई है. कैदी को वहां से भागने के लिए सबसे पहले अपने सेल से बाहर निकलना होगा, फिर ऊंची दीवारों को पार करना होगा, जो कि संभव नहीं है. बाहरी बाउंड्री वॉल पर वॉचटावर से निगरानी की जाती है.

दूसरे अधिकारी ने कहा कि रामचंद्र येलप्पा किसी अंदरूनी सूत्र की मदद से चोरी-छिपे बाहर निकले बिना नहीं भाग सकता. पहले अधिकारियों को लगा था कि वह जेल के अंदर ही कही छिपा हुआ है, लेकिन पुलिस उसे ढूंढने में नाकाम रहीं. पुलिस को उसके फरार होने के कोई सबूत नहीं मिले हैं.

बतादें कि रामचंद्र येलप्पा तमिलनाडु के तंजावुर का रहने वाला है. उसे गोवा पुलिस ने 6 दिसंबर 2018 में 42 साल की एक ब्रिटिश महिला के साथ कथित तौर पर रेप के आरोप के बाद गिरफ्तार किया गया था. ब्रिटिश महिला ने पुलिस में शिकायत की थी कि येलप्पा ने उसके साथ मारपीट की और उसके 20 हजार रुपए लूट लिए और उसके साथ रेप किया. पीड़ित महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. पिछले साल जून में कोर्ट जाने के दौरान भी येलप्पा पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.