दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7.26 करोड़ के पार, अब तक 16 लाख से अधिक कोरोना मरीजों की मौत

150

दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7.26 करोड़  से अधिक के आंकड़े को छू रही है। इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 72,740,961 हो गई है। संक्रमण से अब तक कुल 1,620,758 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, 50,864,820 लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका, भारत और ब्राजील में कोरोना वायरस के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर अमेरिका, भारत और ब्राजील में देखने को मिला है। बीते दिन दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत हुई है। हालांकि, अन्य देशों ने इससे निपटने के लिए लगातार लॉकडाउन का सहारा लिया है। इटली में सरकार ने क्रिसमस और नव वर्ष पर संक्रमण के बढ़ने की आशंका को देखते हुए 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

जर्मनी में एक बार फिर से लॉकडाउन शरू किया जा रहा है। लेकिन पहले कि तरह इस बार के लॉकडाउन में सभी नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा। 16 दिसंबर से 10 जनवरी तक रहने वाला लॉकडाउन जर्मनी के सभी 16 राज्यों में लागू होगा। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने प्रांतों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत के बाद रविवार को यह घोषणा की है। इस दौरान ज्यादातर दुकानें, स्कूल, डे केयर सेंटर भी बंद रहेंगे।