भारी बारिश से दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

241

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में गुरुवार को बारिश जारी है, जिससे जलजमाव के बाद गुरुग्राम दिल्ली और नोएडा में लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई स्थानों पर पानी भरे मार्गों पर वाहन चालक और पैदल यात्री जूझते दिखे. मौसम विभाग ने दिन में बारिश के संबंध में दिल्ली-एनसीआर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कहा कि दिल्ली में किराड़ी, बुराड़ी और रोहिणी समेत 16 विभिन्न क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति रही. सात विभिन्न स्थानों पर पेड़ गिरे और आठ स्थानों पर इमारतों के हिस्से गिर पड़े.

गुरुग्राम में गुरुवार रातभर से बारिश जारी है. इससे प्रशासन के इंतजामों की पोल खुल गई है. यहां कई इलाकों में सड़कों पर पानी लबालब भरा है. गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ घंटे में ही शहर में 130 मिमी बारिश हुई. गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया. सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए ताकि यातायात सुचारू रूप से चलता रहे सके. इसी तरह की स्थिति नोएडा में भी रही.

कई मार्ग और आवासीय क्षेत्रों में पानी भर गया था। बहुमंजिला इमारतों में रहने वालों ने तलघर में पानी भरने की शिकायतें की. नोएडा के 62, 63, 10, 12, 32 सेक्टरों समेत गांवों में भी पानी भर गया था. गुरुग्राम में पानी भरने की समस्या की विपक्ष ने निंदा की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मनोहरलाल खट्टर नीत सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ”खट्टर शासन में मिलेनियम सिटी गुड़गांव, ओह-गुरुग्राम. हम भी कितने भोले हैं कि यह सोच लेते हैं कि भाजपा शासन में ‘नाम बदलना’ सारी बुराइयों के लिये रामबाण है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here