पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर इमरान ने फिर अलापा कश्मीर का राग

258
Imran-Khan
Imran-Khan

पाकिस्तान आज अपनी आजादी का जश्न मना रहा है. इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर के जरिए लोगों को बधाई दी. लेकिन इसी दौरान इमरान ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा और भारत पर आरोप लगाया.

इमरान खान ने शुक्रवार को कई ट्वीट करते हुए लिखा कि पाकिस्तान के लोगों को आजादी मुबारक, हम अपने देश में कानून का राज कायम कर पाए हैं और लोगों की मदद कर पाए हैं. इमरान ने दावा किया कि पाकिस्तान ने कोरोना वायरस को सही तरीके से मात दी और गरीब लोगों तक आर्थिक मदद पहुंचाई.

कश्मीर को लेकर इमरान खान ने कहा कि कश्मीर के लोगों के साथ पाकिस्तान खड़ा है, हम लोग कश्मीर के लोगों को हर संभव मदद पहुंचाएंगे. इमरान ने यहां एक बार फिर भारत के दावे को गलत बताया. इमरान ने कहा कि पाकिस्तान काफी वक्त से अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर जूझ रहा था, लेकिन अब पटरी पर सबकुछ लौट रहा है.

गौरतलब है कि कई बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान कश्मीर का राग अलापने से नहीं बाज आता है. बीते दिनों भी जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए एक साल पूरा हुआ तब पाकिस्तान ने अपना नया नक्शा जारी किया. इसमें कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया, साथ ही जूनागढ़ को भी अपना बताया.

भारत की ओर से पाकिस्तान के इस फर्जी दावे पर कड़ा जवाब दिया गया और गलत करार दिया गया. भारत ने कहा कि फर्जी दावे करने से अच्छा है पाकिस्तान अपने देश की तरक्की पर ध्यान दे. गौरतलब है कि भारत को 15 अगस्त 1947 को आजादी मिली थी, लेकिन पाकिस्तान को एक ही दिन पहले 14 अगस्त 1947 को आजादी मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here