9/11 हमलों की 20वीं बरसी पर बाइडेन ने पीड़ितों को किया याद, बोले – ‘सबसे कमजोर स्थिति में भी एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत थी’

234
biden
biden

9/11 के भीषण हमलों की 20वीं बरसी की पूर्व संध्या पर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन 2,977 लोगों को याद किया जिन्होंने बीस साल पहले उस दिन अपनी जान गंवाई थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, ” ये 11 सितंबर, 2001 को न्यूयॉर्क शहर, अर्लिंग्टन, वर्जीनिया और शैंक्सविले, पेनसिल्वेनिया में मारे गए 90 से अधिक देशों के 2,977 लोगों और घायल हुए एक हजार लोगों के परिवारों के लिए है। अमेरिका आपको और आपके प्रियजनों को याद करता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि यह त्रासदी इस बात को उजागर करती है कि कैसे सबसे कमजोर स्थिति में भी एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है। बिडेन ने उन बलों की भी सराहना की जिन्होंने हमलों में और बाद में अपनी जान जोखिम में डाली और शहीद हो गए।

उन्होंने कहा, “हम अग्निशामकों, पुलिस अधिकारियों, ईएमटी और निर्माण श्रमिकों, डॉक्टरों और नर्सों, विश्वास नेताओं, सेवा सदस्यों और उन सभी लोगों का सम्मान करते हैं जिन्होंने बचाव, पुनर्प्राप्ति और पुनर्निर्माण के लिए अपना सब कुछ दे दिया।”

इससे पहले, व्हाइट हाउस ने सूचित किया कि बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन 9/11 आतंकी हमलों की 20वीं बरसी पर न्यूयॉर्क, पेनसिल्वेनिया और वर्जीनिया की यात्रा करेंगे।

बता दें कि 11 सितंबर 2001 को, संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने इतिहास में सबसे घातक आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा। इस आतंकी हमलों में 3,000 से ज्यादा लोग मारे गए थे। अल कायदा के गुर्गों द्वारा अपहृत विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद केवल 102 मिनट के अंतराल में, न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दोनों टावर ढहा दिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here