पूरा होने जा रहा है सुशांत सिंह राजपूत का अधूरा सपना, फरीदाबाद के लोगो ने 200 पौधे लगाने का लिया फैसला

223

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) अब हमारे बीच नही हैं। हर कोई सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझने का इंतजार कर रहा है। सुशांत के चाहने वाले उन्हे अलग अलग अंदाज में श्रद्धाजंलि दे रहे हैं। फरीदाबाद के लोगो ने सुशांत को पेड पौधे लगाकर श्रद्धाजंलि दी, और ये सब सुशांत के सपने को पूरा करने के लिए किया गया।

जी हां सुशांत का अधूरा सपना पूरा होने जा रहा है। फरीदाबाद में इसकी शुरुआत हुई है। दरअसल सुशांत अपनी जिंदगी में लगभग 1000 पौधे लगाकर उनकी देखभाल करना चाहते थे। जीते जी वो तो अपना ये सपना पूरा कर नही पाएं लेकिन फरीदाबाद में सॉसे मुहिम के तहत 2000 पौधे लगाए जाएंगे और उनकी देखभाल की जाएगी। इनमें से कुछ पौधे लगा भी दिए गए हैं।

सॉसे मुहिम के तहत फरीदाबाद की कई समाजसेवी संस्थाओ ने आगे आकर सुशांत के इस सपने को साकार किया है। सुशांत के सपने को पूरा करने की शुरआत तो हो चुकी है। जल्द इसको पूरा भी कर लिया जाएगा।फरीदाबाद बीके चौक के पास सुशांत के इस सपने को पूरा करने की पहल की गई है। आपको बता दे इस दौरान सुशांत को श्रद्धाजंलि देने के लिए और उनकी आत्मा की शांति के लिए हवन पूजन भी किया गया था।

इस दौरान सॉसे मुहिम के संस्थापक जसवंत पवार ने बताया की सुशांत सिंह राजपूत की ड्रीम बुक में कई सपनों का जिक्र किया था। इन्ही में से एक सपना पौधे लगाकर उनकी देखभाल करना था, लेकिन दुर्भाग्यवश वो नही लगा पाए। हमने उनक सपनों को पूरा करने का एक छोटा सा प्रयास किया है।

पवार ने ये भी बताया की 200 पेड लगाए जा चुके हैं। आने वाले 7 दिनो में 1000 पौधे लगा दिए जाएंगे। यही सॉसे मुहिम की तरफ से सुशांत को सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। हमारा लक्ष्य है की हर व्यक्ति अपने जीवन में एक पौधा लगाए और उसकी देखभाल जरुर करे। आपको बता दे साल 2020 में सुशांत बहुत कुछ नया और अच्छा करने वाले थे जिसका जिक्र उन्होंने अपनी डायरी में किया था। हालांकि इससे पहले की वो ये सपने पूरे करते वो इस दुनिया को ही अलविदा कह गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here