जब कमल का राज आएगा अयोध्या में तभी दीपोत्सव मनाया जाएगा : शत्रुघ्न सिन्हा

91

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राम मंदिर भूमिपूजन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं. इस आयोजन को लेकर बॉलीवुड अभिनेता और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा भी अभिभूत नजर आए. उन्होंने ट्वीट कर राम मंदिर भूमि पूजन की लोगों को बधाई दी. इसके साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्विटर पर 1818 का एक संयोग भी साझा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि उस समय 2 आना के सिक्के पर एक तरफ रामदरबार अंकित था तो दूसरी तरफ कमल का फूल बना हुआ था. इसके साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जब कमल का राज आएगा, तभी अयोध्या में दीपोत्सव मनाया जाएगा.

राम मंदिर भूमि पूजन  को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा का यह ट्वीट खूब सुर्खियां बटोर रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. अपने पहले ट्वीट में एक्टर ने लिखा, “बधाई! जय श्री राम! मुंबई में हमारा निवास स्थान ‘रामायण’ के रूप में जाना जाता है, इसलिए हमारा परिवार सच्चे अर्थों में रामायण वासी है. बस एक सुंदर और काफी जानकारीपूर्ण चीज प्राप्त हुई. इस भव्य और उपयुक्त दिन पर इस चीज को यहां साझा कर रहा हूं. आशा है कि काश यह सच हो. सही मायने में…”

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “एक संयोग ही कहा जाएगा 1818 में जो 2 आना सिक्का होता था, उसमें एकतरफ रामदरबार अंकित था और दूसरी तरफ कमल का फूल बना हुआ था. ऐसा प्रतीत होता है, यह संदेश था कि जब कमल का राज आएगा, अयोध्या में तभी दीपोत्सव मनाया जाएगा एवं भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनेगा.” बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा अपने विचारों को लेकर खूब जाने जाते हैं. वह अकसर सोशल मीडिया के जरिए समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं. वहीं, राम मंदिर भूमिपूजन की बात करें तो इस कार्यक्रम में पौने दो सौ लोग शामिल होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here