इंग्लैंड में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन पर शोएब अख्तर ने जमकर लताड़ा कहा ,’क्लब की टीम लग रही है पाकिस्तान’

186

कोरोना महामारी के संकट के समय इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ‘बायो बबल’ वातावरण में बिना फैन्स के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच में हार और दूसरा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ने के कारण सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है। जबकि तीसरे टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए पहली पारी 8 विकेट के नुकसान पर 583 रनों पर घोषित कर दी। जिसके बाद पाक बल्लेबाज पहली पारी में फॉलोआन तक नहीं बचा पाए और 273 रनों पर उनकी टीम सिमट गई।

इस तरह पाकिस्तानी लचर गेंदबाजी और उसके बाद बल्लेबाजी पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अजहर अली और उनकी पाकिस्तानी टीम को जमकर लताड़ा है। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “मैंने आक्रामक गेंदबाजों का एटिट्यूड देखा है। उनमें विकेट लेने की क्षमता है। मुझे समझ नहीं आ रहा मौजूदा पाकिस्तानी गेंदबाजों को क्या पढ़ाया गया है। नसीम शाह एक ही एरिया में गेंदबाजी कर रहे हैं। वह कोई स्लोअर या बाउंसर नहीं डाल रहे।”

अख्तर ने आगे कहा, ”मुझे समझ नहीं आता कि गेंदबाजों में आक्रामकता इतनी कम क्यों है। हम नेट पर अभ्यास नहीं कर रहे टेस्ट मैच खेल रहे हैं। जब आपका माइंडसेट नहीं होता तो आपको सफलता नहीं मिलती। पाकिस्तान की टीम एकदम साधारण टीम लग रही है। जिस तरह वह खेल रहे हैं, लगता है कि विदेशी पिच पर 2006 के बाद की सबसे बड़ी पराजय उनका इंतजार कर रही है।”

उन्होंने आगे कहा, ”पाकिस्तान ने बहुत अपमानजनक प्रदर्शन किया है। मुझे उम्मीद थी कि टीम अच्छा करेगी। पाकिस्तानी टीम क्लब टीम लग रही है। जैक क्राउले 300 रन की तैयारी में थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह आउट हो गए।”

हलांकि पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली ने शानदार नाबाद शतक और मोहम्मद रिजवान के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बावजूद पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को फॉलोआन के लिए मजबूर होना पड़ा। अजहर ने 272 गेंद में 21 चौकों की मदद से नाबाद 141 रन की पारी खेलने के अलावा रिजवान (53) के साथ उस समय छठे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की जब टीम 75 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी।

इस तरह अजहर की जुझारू पारी के बावजूद पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 273 रन ही बना सकी और इंग्लैंड से 310 रन से पीछे रह गई जिसके बाद मेजबान टीम के कप्तान जो रूट ने उन्हें फॉलोआन दिया। खराब रोशनी के कारण हालांकि पाकिस्तान की दूसरी पारी शुरू नहीं हो सकी। ऐसे में अब अंतिम टेस्ट मैच पर भी पाकिस्तान पर हार का संकट मंडराने लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here