Ganpati Visarjan 2021: गणेश उत्सव का आज आखिरी दिन, मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर, पूरे शहर की कड़ी सुरक्षा

    551

    गणेश उत्सव का आज आखिरी दिन है, आज बप्पा के मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा. गणपति विसर्जन के पहले मुंबई पुलिस ने पूरे शहर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. मुंबई पुलिस विसर्जन के पहले हाई अलर्ट पर है. हाल में ही पकड़े गए संदिग्ध आंतकवादियों की घटना के बाद महानगर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. इसकी जानकारी मुंबई पुलिस के अधिकारी ने दी है. कल ही मुंबई पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने दिल्ली पुलिस द्वारा पकड़े और पर्दाफाश किए गए आंतकवादी षड़यंत्र के सिलसिले में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.

    आज होगा गणेश उत्सव का समापन

    गणेश चतुर्थी और गणेश उत्सव के दस दिन के बाद आज बप्पा की विदाई होगी और उनके प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा. बप्पा के प्रतिम के विसर्जन के साथ ही 10 दिन चलने वाले गणेश उत्सव का आज समापन हो जाएगा. कोरोना महामारी के कारण इस साल गणेश उत्सव का रंग हर साल की तरह नहीं रहा. कोरोना के प्रसार के खतरे को देखते हुए बप्पा के विदाई में निकलने वाले जुलूस पर भी रोक लगा दी गई है.

    पूरे शहर में रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

    मुंबई पुलिस के प्रवक्त्ता और उपायुक्त एस चैतन्य ने शनिवार को बताया कि अहम प्रतिष्ठानों के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन्होंने यह भी बताया कि संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस के गश्ती के अलावा गणेश विसर्जन वाले स्थान पर भी पुलिस की भारी तैनाती रहेगी. मुंबई पुलिस किसी भी तरह के आपतकालीन स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त रौशनी, क्रेन, गोतखोरों, एंबुलेंस एवं दमकल गाड़ियों की इंतजाम पहले से किए हुए रहेगी.

    इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स की तीन कंपनियां, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की एक कंपनी, 500 होमगार्ड और 275 कांस्टेबल्स की तैनाती शहर में की जाएगी.