ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली हार से नाराज़ गौतम ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

453
INDIA VS SOUTH AFRICA

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में लगातार दो हार का सामना करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपनी निराशा जाहिर की है। गंभीर ने कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह मैदान पर क्या करना चाहते हैं किसी को समझ नहीं आ रहा है।

इसके साथ ही दूसरे वनडे में कोहली ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जिस तरह की गेंदबाजी कराई उसपर भी गंभीर ने सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे कोहली की कप्तानी बिल्कुल समझ नहीं आ रही है। हमें ऑस्ट्रेलिया जैसी बैटिंग लाइन अप को रोकने के लिए रणनीति पर बात करनी चाहिए लेकिन आप अपने सबसे बेहतरीन गेंदबाज को नई गेंद से सिर्फ दो ओवर कराते हैं।”

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए गंभीर ने कहा, ”वनडे क्रिकेट में एक गेंदबाज तीन स्पेल में अपना 10 ओवर (4-3-3) पूरा करता है लेकिन आप विकेट निकालने वाले गेंदबाज को पहले स्पेल में सिर्फ दो ओवर देते हैं। यह बिल्कुल समझ से परे हैं।”

गंभीर ने कहा, ”बुमराह आपके प्रीमियर गेंदबाज हैं, पहले स्पेल में उनसे आप सिर्फ दो ओवर नहीं करा सकते हैं। मुझे इस तरह की कप्तानी बिल्कुल भी समझ नहीं आ रही है। यह कोई टी-20 सीरीज नहीं है जिसमें कि आप गेंदबाज से एक स्पेल में सिर्फ दो ओवर कराएं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी बिल्कुल ही औसत दर्जे की रही है।”

उन्होंने कहा, ”आखिरी मुकाबले में कोहली को वाशिंगटन सुंदर और शिवम दूबे जैसे खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए और देखना चाहिए कि वनडे में ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन दोनों में से कोई भी मौजूद नहीं है तो यह सिर्फ और सिर्फ चयनकर्ता की गलती है।”