37 वर्षीय फ्रेंच अभिनेता गैस्पर्ड यूलियल की हादसे में मौत, फिल्म इंडस्ट्री में हर कोई सन्न

527
Gaspard Ulliel dies at the age of 37
Gaspard Ulliel dies at the age of 37

मार्वल्स अपकमिंग सीरीज के फ्रेंच एक्टर गैस्पर्ड उलील को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है. एक्टर गैस्पर्ड उलील ने 37 साल की उम्र में दुनिया से विदा ले ली है. एक्टर मार्वल की अपकमिंग सीरीज ‘मून नाइट’ में अहम किरदार निभाने वाले एक्टर Gaspard Ulliel के साथ फ्रांस में एक स्कीइंग दुर्घटना के दौरान ये हादसा हुआ, जिसके बाद उनका निधन हो गया। उनकी अचानक आई मौत की खबर से इंडस्ट्री में हर कोई सन्न है. फ्रेंच मीडिया की खबर के मुताबिक, मंगलवार दोपहर को गैस्पर्ड उलील के साथ ये घटना घटी. रिपोर्ट के मुताबिक पास के अल्बर्टविले के अभियोजक ने एक बयान में बताया कि गैस्पर्ड उलील दक्षिणपूर्वी फ्रांस में मॉन्टवालेजन (Montvalezan) टाउन में स्की के लिए गए थे. वहीं उनके साथ ये हादसा हुआ.

गैस्पर्ड की मौत पर उनके को एक्टर और फ्रांस के अभिनेता जीन डुजार्डिन ने शोक व्यक्त किया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक्टर की एक तस्वीर पोस्ट कर इस घटना का जिक्र किया और एक्टर के ऐसे चले जाने का शोक प्रकट किया. उन्होंने ब्लैक हार्ट इमोजी के साथ “गैस्पर्ड” लिख कर अपना दुख जताया. गैस्पर्ड के निधन पर फ्रांसीसी संस्कृति मंत्री रोज़लिन बाचेलॉट ने भी बुधवार को एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने उलील को “एक असाधारण एक्टर” कहा।

छोटी उम्र में गैस्पर्ड के दुनिया को अलविदा कहने पर फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने भी एक्टर की मौत पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘गैस्पार्ड उलील सिनेमा के साथ बड़े हुए और सिनेमा उनके साथ बड़ा हुआ। वे एक-दूसरे को बहुत प्यार करते थे। हमने फ्रांस के एक बेहतरीन एक्टर को खो दिया है.’

बता दें, गैस्पर्ड उलील ने ‘हैनिबल राइजिंग’ में हैनिबल लेक्टर की भूमिका निभाई थी. इस किरदार ने उन्हें दर्शकों के बीच खास पहचान दिलाई थी. इसके अलावा एक्टर गैस्पर्ड उलील विज्ञापन की दुनिया में भी एक जाना माना चेहरा थे। गैस्पर्ड ने कई परफ्यूम्स के एड किए और साल 2014 में उन्होंने फैशन डिजाइनर Yves Saint Laurent की बायोपिक में भी काम किया था. एक्टर ने साल 2017 में बेस्ट एक्टर के तौर पर French Cesar award भी जीता था. उन्हें ‘इट्स ओनली द एंड ऑफ वर्ल्ड’ के लिए ये सम्मान प्राप्त हुआ था.