यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर से बढ़ी टेंशन,फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने दिए कर्फ्यू लगाने के आदेश

229

यूरोप में कोरोना वायरस की दूसरी लहर देखने को मिल रही है। फ्रांस में कोरोना वायरस के ममलों में बढ़ोतरी ने वहां की सरकार को हैरान कर दिया है। यही वजह है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए राजधानी पेरिस समेत नौ शहरों में कर्फ्यू लागू कर दिया है।

राष्ट्रपति मैक्रों ने फ्रांस के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि शनिवार से इन नौ शहरों में लोगों को रात्रि नौ बजे से सुबह चार बजे तक अपने घरों में रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू को एहतियात के तौर पर लागू किया गया है। उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा कि कर्फ्यू इले-डी-फ्रांस क्षेत्र के साथ-साथ लिली, ग्रेनोबल, लियॉन, मार्सिले, रूएन, सेंट इटियेन, मोंटपेलियर, टूलूज में भी लागू होगा।

उन्होंने आगे कहा कि हमने अभी नियंत्रण अभी नहीं खोया है। हम एक ऐसी स्थिति में हैं जिससे हम चिंतित हैं क्योंकि महामारी की पहली लहर की तुलना में कोरोना की यह ताजा लहर बिल्कुल अलग है। बता दें कि फ्रांस में बुधवार को कोरोना के 22,951 नए मामले सामने आए। फ्रांस में कोरोना वायरस से अब तक 32 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 756,472 कोरोना के केस हैं।