मनी लॉन्ड्रिंग केस में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से ED ने की पूछताछ

590
OMAR ABDULLAH
OMAR ABDULLAH

ED ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से पूछताछ की है. एजेंसी जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फण्ड में हुए घोटाले के मामले में सवाल कर रही है. नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला से ईडी ने अपने दिल्ली स्थित मुख्यालय में आज दोपहर में पूछताछ शुरू की थी.

ईडी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला को आज इस आधार पर पेश होने के लिए दिल्ली बुलाया था कि जांच के सिलसिले में उनकी उपस्थिति जरूरी है. कहा गया था कि जांच मे वह सहयोग करेंगे.

जेकेएनसी की तरफ से बयान के जरिए कहा गया है कि रमजान के चलते वो (उमर अब्दुल्ला) ज्यादा समय तक दिल्ली में रह नहीं सकते थे, जिसके चलते उन्होंने पेशी के टाइम को नहीं टालने की कोशिश की. जेकेएनसी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र की आदत एजेंसियों को गलत इस्तेमाल की हो गई है. ऐसे में उमर अब्दुल्ला से पूछताछ भी इसी सिलसिले में हुई है. 

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बयान में कहा है कि बीजेपी ने विपक्षी दलों की भूमिका को कमतर करने के लिए और राजनीतिक मकसद के लिए ईडी, सीबीआई, एनआईए, एनसीबी जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल किया है. एक वक्त था जब चुनाव, चुनाव आयोग के जरिए घोषित किए जाते थे, लेकिन अब लगता है कि ये ईडी के जरिए घोषित होंगे.

जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने बयान में आगे कहा कि जो राजनीतिक दल बीजेपी के लिए चुनौती साबित हो सकते हैं, उनके खिलाफ ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए हमारे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष को समन किया गया. 

Former Chief Minister Omar Abdullah questioned by ED