पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी आरपीएन सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहे मौजूद

555
RPN singh joins BJP
RPN singh joins BJP

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. आरपीएन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंपा है. झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. आरपीएन सिंह ने मंगलवार को अपना इस्तीफा पत्र सोनिया गांधी को भेज दिया है और उसके बाद वह बीजेपी कार्यालय में बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने कहा, ” 32 साल तक मैं कांग्रेस में रहा, लेकिन अब न तो वह पार्टी रही, जो हुआ करती थी. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में यूपी में डबल इंजन की सरकार ने जिस तरह से विकास किया है. उसे सभी ने देखा है.”  उन्होंने कहा कि देर आए और दुरुस्त आए, देश और यूपी के निर्माण में जो योगदान करना है, वह करेंगे. बता दें आरपीएन सिंह यूपीए सरकार में मंत्री भी रहे है. वो यूपी के पूर्वांचल के पडरौना के रहने वाले हैं.

आरपीएन सिंह कुशीनगर के पडरौना के रहने वाले हैं। वह 1996 से 2009 तक पडरौना से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। 2009 में वह कुशीनगर (तत्कालीन पडरौना लोकसभा) सीट से लोकसभा सांसद चुने गए। वह यूपीए-2 सरकार में सड़क परिवहन, पेट्रोलियम और गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। 

आरपीएन सिंह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम का अहम चेहरा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद, सचिन पायलट और आरपीएन सिंह को कभी राहुल के सबसे करीब बताया जाता है। बीजेपी सिंधिया और जितिन प्रसाद को पहले ही अपने पाले में ला चुकी है। माना जा रहा है कि आरपीएन सिंह के पाला बदलने में भी सिंधिया का अहम हाथ है।