उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज आजम खां के समर्थन में रामपुर से करेंगे साइकिल यात्रा का आगाज

818
Former UP CM akhilesh Yadav
Former UP CM akhilesh Yadav

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शुक्रवार को रामपुर आ रहे हैं। वो यहां जौहर यूनिवर्सिटी के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद रामपुर से लखनऊ तक की साइकिल यात्रा का आगाज करेंगे। अखिलेश यादव जौहर यूनिवर्सिटी के पास से आंबेडकर पार्क तक लगभग 11 किलोमीटर साइकिल चलाएंगे। साइकिल यात्रा बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, सीतापुर होते हुए 21 मार्च को लखनऊ पहुंचेगी।

अखिलेश यादव अभी जनवरी माह में रामपुर आए थे। अपने रामपुर दौरे के दौरान उन्होंने कहा था कि आजम खां के समर्थन में और जौहर यूनिवर्सिटी को बचाने के लिए सपा पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा निकालेगी। उन्होंने कहा था कि बजट सत्र के बाद सपा साइकिल यात्रा निकालेगी। अब पार्टी ने रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालने की घोषणा की है। साइकिल यात्रा का आगाज रामपुर से इसलिए किया जा रहा है कि सपा को संदेश देना है कि पार्टी पूरी तरह से आजम खां के साथ है।

घोषित कार्यक्रम के मुताबिक अखिलेश यादव शुक्रवार को दोपहर बाद रामपुर पहुंचेंगे। पहले वो आजम खां के हमसफर रिसोर्ट में पत्रकारों को संबोधित करेंगे। इसके बाद जौहर यूनिवर्सिटी के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा स्थल से ही पार्टी के विधायकों और पदाधिकारियों के साथ साइकिल यात्रा का आगाज करेंगे। साइकिल यात्रा में पार्टी के आम कार्यकर्ता शिरकत नहीं करेंगे। उनके साथ सिर्फ पार्टी के विधायक और पदाधिकारी ही साइकिल चलाएंगे।