विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा- हमारा एक ही मसला, पाकिस्तान अवैध कब्जे वाले POK को कब खाली करेगा..

128
Jaishankar

श्रीनगर में होने वाली G-20 की बैठक को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी इवेंट का श्रीनगर में आयोजन भारत की अकड़ को दिखाता है. वक्त पर ऐसा जवाब देंगे की उनको याद रहेगा. अब जरदारी के बयान पर भारत के विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने कहा, ‘उनका G20 से कोई लेना-देना नहीं है. मैं यह भी कहूंगा कि उनका श्रीनगर से कोई लेना-देना नहीं है. एक ही मुद्दा है कि कब पाकिस्तान POK से अपना कब्जा हटाएगा.’

एस जयशंकर ने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा,’उनका G20 से कोई लेना- देना नहीं है. उनका श्रीनगर से भी कोई लेना-देना नहीं है. एक ही मसला है चर्चा का कि पाकिस्तान अवैध कब्जे वाले POK को कब खाली करेगा. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अब इतिहास है, जितनी जल्दी लोग समझ जाएं उतना अच्छा.

आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश के साथ चर्चा नहीं: जयशंकर

चीन के विदेश मंत्री से द्विपक्षीय मुलाकात पर जयशंकर ने कहा कि पश्चिमी सेक्टर में डिसएंगेजमेंट के मुद्दे पर चर्चा हुई. ब्रिक्स और G20 पर भी चर्चा है. विदेश मंत्री ने कहा कि SCO देशों के सदस्य के तौर पर जरदारी के साथ उचित बर्ताव किया गया, लेकिन एक समर्थक और आतंकी इंडस्ट्री के प्रवक्ता के तौर पर उनको जवाब दिया गया है. पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों के साथ बैठकर आतंकवाद पर चर्चा नहीं कर सकते.