विदेश मंत्रालय: पाकिस्तान ने बोला था झूठ, यूएन के वाहन पर नहीं की थी भारतीय जवानों ने फायरिंग

    434

    भारतीय सेना को लेकर झूठे बयान देने के लिए समय-समय पर किरकिरी होने के बावजूद पाकिस्तान ने फिर ऐसा ही काम किया है। भारतीय जवानों की तरफ से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संयुक्त राष्ट्र के वाहन पर फायरिंग करने के पाकिस्तान के आरोप झूठे साबित हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा, इस मामले की विस्तृत जांच करने के बाद पाकिस्तान के दावे तथ्यात्मक तौर पर ‘गलत और झूठे’ निकले हैं।

    विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, अपने नियंत्रण वाले क्षेत्र में यूएन कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपनी जिम्मेदारी में पाकिस्तान फेल साबित हुआ है। भारत के खिलाफ लगातार निराधार और मनगढ़ंत आरोप लगाने के बजाय पाकिस्तान को अपनी खामियों की जिम्मेदारी से जांच करानी चाहिए। पाकिस्तान ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि भारतीय जवानों ने एलओसी के चिरिकोट सेक्टर में यूएन सैन्य पर्यवेक्षकों की गाड़ियों पर फायरिंग की है। केंद्र सरकार के सूत्रों ने इन आरोपों को उसी दिन खारिज कर दिया था। 

    पाकिस्तान के आरोपों के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि भारत ने इन गलत बयानियों पर पाकिस्तानी पक्ष को अपने निष्कर्षों और विचारों से भी अवगत करा दिया है। उन्होंने कहा, हमारे जवान उस क्षेत्र में यूएन सैन्य पर्यवेक्षकों के आगमन के बारे में जानते थे और उन्होंने आरोप लगाई गई फायरिंग को अंजाम नहीं दिया।