फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में शामिल हुए अक्षय कुमार

248
Akshay Kumar
Akshay Kumar

हर साल की तरह इस साल भी फोर्ब्स ने एशिया के 100 डिजिटल स्टार की लिस्ट जारी की है, जिसमें दुनियाभर के उन स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों, गानों और सीरियल्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों के दिल जीते हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम शामिल है।

बता दें कि फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपये की कमाई की है। ये भी उनकी सिर्फ एक ही फिल्म ‘लक्ष्मी’ की कमाई है, जो इस साल ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। अक्षय कुमार इस लिस्ट इकलौते भारतीय हैं और 52वें पायदान पर हैं। पिछले साल के मुकाबले इस साल उनकी इनकम 88 करोड़ रुपए घट गई है। इसके बावजूद वे जैकी चैन और जेनिफर लोपेज जैसे एक्टर्स से कहीं आगे हैं।

मैगजीन के मुताबिक अक्षय की कमाई का मुख्य सोर्स फिल्में रहीं। रिपोर्ट्स में यह भी लिखा है कि वे बैंकेबल स्टार हैं और ‘बच्चन पांडे’ और ‘बेल बॉटम’ जैसी अपकमिंग फिल्मों से लगभग 13 मिलियन डॉलर (करीब 95 करोड़ रुपए) की कमाई करेंगे। पिछले साल अक्षय इस लिस्ट में 51वें और 2018 में 270 करोड़ रुपए की कमाई के साथ 76वें नंबर पर थे। लिस्ट के मुताबिक अमेरिकी मीडिया पर्सनैलिटी, मॉडल और बिजनेस वुमन काइली जेनर दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटी हैं। उन्होंने सालभर में करीब 590 मिलियन डॉलर (करीब 4340 करोड़ रुपए) की कमाई की।