UP के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, गाजीपुर-बलिया-भदोही और चंदौली में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर, अलर्ट जारी

    527

    पहाड़ों पर लगातार हो रही भारी बारिश के कारण यूपी के पूर्वी हिस्सों के 10 जिलों में बाढ़ का संकट मंडराने लगा है. गंगा नदीं इन दिनों उफान पर है. इस कारण गंगा व इसके आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसी समस्या उत्पन्न हो गई है. इस कारण 10 जिलों में बाढ़ को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. वाराणसी के हालात तो ऐसे हैं कि शवों के दाह संस्कार के लिए स्थान नहीं बचे हैं. मणिकर्णिका घाट भी जलमग्न हो चुका है. वहीं लोग मंदिरों में दर्शन के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं.

    वाराणसी में गंगा के जलस्तर के बढ़ने के कारण 206 गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. गंगा आरती के लिए घाटों पर स्थान नहीं बचे हैं. कई गंगा घाट जलमग्न हो चुके हैं. बता दें कि मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, भदोही में मंगलवार के दिन गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है.

    गाजीपुर और बलिया जिले में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के पास पहुंच चुका है. वहीं बुंदेलखंड इलाके में भी जलस्तर में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है. यहां भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. बता दें कि बांधों से 5 लाख 4 हजार 300 क्यूसेक पानी बेतवा, पहुच और धसान नदी में छोड़ा गया है. वहीं लगातार बारिश के कारण बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है.