पहले पति की हुई मौत, दूसरे को छोड़ा… फिर 70 साल के ससुर संग लिए सात फेरे…

157
bhn
bhn

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक अजीबोग़रीबो शादी की चर्चा इलाके और सोशल मीडिया पर ना इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं. बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के छपिया उमराव गांव निवासी 70 वर्षीय कैलाश यादव ने अपनी पुत्रवधु पूजा (28 वर्ष) से मंदिर में विवाह कर लिया. बुजुर्ग की अपनी बहू के साथ मंदिर में हुई शादी की फोटो वायरल हो रही है. फोटो वायरल होते ही यह शादी क्षेत्र में चर्चा का बिषय बन गई है.

कैलाश के चार बच्चों में से तीसरे नंबर की बहू

दरअसल गांव निवासी कैलाश यादव बड़हलगंज थाने का चौकीदार है. इनकी पत्नी की मृत्यु 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है. कैलाश के चार बच्चों में से तीसरे नंबर की बहू के पति की मृत्यु के बाद पूजा अकेली हो गई थी. उसकी दूसरी शादी भी करा दी गई, लेकिन वह घर उसे पसंद नहीं आया. जिसके बाद वह फिर अपने पहले पति के घर लौट आई. इसी बीच ससुर का दिल बहू पर आ गया और उम्र व समाज की जंजीर तोड़ दोनों ने मंदिर में जाकर एक दूजे के साथ सात फेरे लिए.

फ़िलहाल जब इस अनोखी शादी की बात पुलिस तक पहुंची तो अफसर भी हैरान रह गए. थाना प्रभारी बड़हलगंज ने बताया हमें इस शादी की जानकारी वायरल हो रही फोटो से ही पता चली है. इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्‍होंने कहा कि यह दो लोगों का आपसी मामला है, यदि किसी को शिकायत होगी तो पुलिस जांच कर सकती है.