संवेदनशील मुद्दे पर बनी फिल्म “हेमोलिम्फ इंन्विजिबल ब्लड ” का आज लखनऊ में हुआ प्रीमियर – कल सिनेमाघरों में होगी रिलीज

329
HAEMOLYMPH INNVISIBLE BLOOD
FILM HAEMOLYMPH INNVISIBLE BLOOD

“आखिर में जीत सच्चाई की ही होती है, लेकिन इसे सामने लाने के लिए कष्ट उठाना पड़ता है,” जॉर्ज वाशिंगटन के इस कथन से प्रेरणा लेते हुए निर्देशक सुदर्शन गमरे ने फिल्म ‘हेमोलिम्फ- द इनविजिबल ब्लड’ से अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुवात की हैं

आज फिल्म का प्रीमियर लखनऊ के फन सिनेमा में हुआ । हीमोलिम्फ, एक शिक्षक अब्दुल वाहिद शेख के जीवन की वास्तविक कहानी है, जिस पर 11 जुलाई 2006 को मुंबई ट्रेन बम विस्फोट के बाद गंभीर धाराओं में आरोप लगाए गए थे। इन आरोपों ने वाहिद के साथ ही उसके परिवार को भी झकझोर दिया था। फ़िल्म निर्माताओं ने न्याय के लिए वाहिद के संघर्ष को रुपहले पर्दे के माध्यम से लोगों के बीच रखने की कोशिश की है।

जैसा की हमने ट्रेलर में देखा कि गलत तरीके से फँसाए गए एक मासूम स्कूल अध्यापक की पीड़ा और उसकी हार ना मानने के संकल्प को दिखाया गया है। 2.09 मिनट के ट्रेलर में वाहिद और उसके परिजनों की न्याय पाने के लिए उठाने पड़ रहे दुश्वारियों को पर्दे पर दिखाया गया है।

यह फिल्म टिकटबारी और एबी फिल्म्स एंटरटेनमेंट द्वारा आदिमन फिल्म्स के सहयोग से बनाई गई है। इसके सह-निर्माता एनडी9 स्टूडियोज़ हैं। फिल्म सुदर्शन गमरे द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म में अब्दुल वाहिद शेख की भूमिका रियाज़ अनवर ने निभाई है। फिल्म में मुज्तबा अज़ीज़ नाज़ा ने बैकग्राउंड स्कोर दिया है, डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी रोहन राजन मापुस्कर हैं और फिल्म का संपादन एचएम ने किया है। बेहद संवेदनशील मुद्दे पर बनायीं गई यह फिल्म 27 मई 2022 को आपके नज़दीकी सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

फिल्म निर्माताओं को उम्मीद है कि यह फिल्म बड़ी संख्या में लोगों तक पहुँचेगी