प्रख्यात फिल्म निर्देशक बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि

503

मशहूर बंगाली फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता नहीं रहे। नैशनल अवॉर्ड जीतने वाले डायरेक्टर किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। गुरुवार को 77 साल की उम्र में निधन हो गया। बुद्धदेब बीडी गुप्ता के नाम से भी जाने जाते थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्रद्धांजलि दी है।

डायलिसिस पर थे बुद्धदेब

बुद्धदेब लंबे वक्त से बीमार थे। उनके परिजनों ने बताया कि हफ्ते में दो बार उनकी डायलिसिस हो रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में लिखा है, श्री बुद्धदेब दासगुप्ता के निधन से दुखी हूं। उनका काम ने समाज के सभी वर्गों का दिल छुआ। वह जाने-माने विचारक और कवि भी थे। इस दुख के मौके पर मेरी संवेदना उनके परिवार और कई प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।

ममता बनर्जी ने बताया अपूरणीय क्षति

वहीं ममता बनर्जी ने लिखा है, ‘जाने-माने फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता के निधन पर दुख हुआ। उन्होंने अपनी रचनाओं से सिनेमा की भाषा में गीतात्मकता का संचार किया था। फिल्म जगत के लिए उनका निधन अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार, सहकर्मियों और प्रशंसकों के लिए संवेदनाएं।’

बीमार होने के बाद भी थे ऐक्टिव

बुद्धदेब 5 बार नैशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं। उनके निधन से दुखी फिल्ममेकर गौतम घोष ने कहा, बुद्धा दा खराब सेहत के बाद भी फिल्में बना रहे थे, आर्टिकल्स लिख रहे थे और ऐक्टिव थे। हम सबके लिए ये बड़ा नुकसान है।