39 साल के हुए फवाद खान, – पाकिस्तान के फवाद ने भारतीय फैंस के दिलों में भी बनायीं है अपनी खास जगह

554

पाकिस्तानी मॉडल-एक्टर फवाद खान 39 साल के हो गए हैं। फवाद खान का पूरा नाम फवाद अफजल खान है। फवाद, मॉडल-एक्टर होने का साथ-साथ एक अच्छे सिंगर भी है। फवाद ने अपने एक्टिंग टैलेंट और कातिलाना लुक्स से पाकिस्तान ही नहीं बल्कि भारतीय फैंस के दिलों में भी अपनी खास जगह बनाई है।

फवाद का जन्म 29 नवंबर 1981 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। उन्होंने बतौर सिंगर अपने करियर की शुरुआत की थी। उनके बैंड का नाम Entity Paradigm है। फवाद ने बैंड के साथ मिलकर कई हिट गाने गाये हैं। हालांकि 2012 में अपने एक्टिंग करियर पर फोकस करने के लिए उन्होंने बैंड को छोड़ दिया था और उन्होनें पाकिस्तानी फिल्म “खुदा” से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म को मिक्स रिव्यू मिले थे, लेकिन इस फिल्म को देख फैन्स को फवाद से प्यार हो गया था। वही इस फिल्म के लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया ।

इसके बाद फवाद ने दिल देके जायेंगे, दास्तान,और जिंदगी गुलजार है जैसे कई शोज में काम किया।अपने टीवी शोज से फवाद पाकिस्तानी पर्दे पर तो छाए ही हुए थे। इन्हीं शोज के जरिए फवाद खान को भारत में भी पहचान मिली और वह भारत के फैन्स को भी भा गए। साल 2014 में फवाद खान ने सोनम की फिल्म ‘खूबसूरत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। भले ही उनकी ये फिल्म फैन्स के बीच कुछ खास कमाल ना दिखा पाई हो, लेकिन इस फिल्म में फवाद खान के ऐक्टिंग और उनकी एक झलक देखने के लिए फैंस थिएटर तक जरूर गए थे। इसके बाद फवाद ने शकुन बत्रा की फिल्म “कपूर एंड संस” में भी काम किया। इस फिल्म में फवाद ने एक गे लड़के का रोल किया था, जो अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जीता है। इस फिल्म में भी उनका काम दर्शकों को खूब पसंद आया था।

इसके बाद फवाद खान ने करण जौहर की फिल्म “ऐ दिल है मुश्किल” में काम किया। यह बॉलीवुड में उनकी आखिरी फिल्म थी, क्योंकि उसके बाद भारत-पाक के बीच एक बार फिर टेंशन शुरु हुई जिसके चलते पाकिस्तानी आर्टिस्ट को भारत में काम करने से बैन कर दिया गया था।

फिलहाल अब फवाद पाकिस्तानी सिनेमा में ही काम कर रहे हैं। उनकी अपक्मिंग फिल्म “द लेजेंड्स ऑफ मौला जट्ट ” का फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

फवाद की पर्सनल लाइफ की बात करें तो फवाद ने अपने बचपन के प्यार सदफ खान को 17 साल की उम्र में ही प्रपोज़ कर दिया था और उन्होंने अपनी दोस्त सदफ खान को सात साल डेट करने के बाद साल 2005 में उनसे शादी कर ली थी। दोनों के दो बच्चे एक बेटा आयान और बेटी एलायना हैं।