फ्रांस में कोरोना ने मचाया हाहाकार, यूरोप में कई देश हुए खस्ताहाल

376
europe corona cases spike
europe corona cases spike

कोरोना वायरस से फ्रांस का बेहद बुरा हाल है। पिछले 24 घंटे में फ्रांस में कोरोना वायरस के 1,79,807 केस रिपोर्ट हुए हैं। यह रिकॉर्ड है। फ्रांस में यह आज तक एक दिन में सबसे अधिक रिपोर्ट हुए केस हैं. कई रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि छुट्टियों के दौरान रिपोर्टिंग कि देरी के कारण एक दिन में संक्रमण के इतने केस देखे गए हैं. फ्रांस के साथ ही इटली, ग्रीस, पुर्तगाल और ब्रिटेन जैसे देशों का भी कोविड से बुरा हाल है.

ब्रिटेन की बात करें तो पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,29,471 लोग कोविड से संक्रमित हो गए हैं। इस डेटा में उत्तरी आयरलैंड और स्कॉटलैंड का डेटा नहीं शामिल है। इससे पहले ब्रिटेन में 24 दिसंबर को सबसे अधिक 1,22,186 केस रिपोर्ट हुए थे।

कोरोना की नई लहर को देखते हुए यूरोपीय देश एक बार फिर लॉकडाउन का रुख करते नजर आ रहे हैं। पब, जिम आदि एक बार फिर बंद किए जा रहे है। रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इन देशों ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए वैक्सीन की तीसरी डोज देनी शुरू कर दी है ताकि लोगों की इम्युनिटी बनी रहे। 

कनाडा की बात करें तो क्यूबेक प्रदेश कोरोना वायरस से बुरी तरह से प्रभावित है। इस प्रदेश में कोविड से संक्रमित स्वास्थ्य कर्मचारी भी काम करने में लगे हुए हैं। क्यूबेक प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री क्रिश्चियन ड्यूब ने कहा है कि हमारे पास कोई ऑप्शन नहीं बचा है। कुछ जरूरी कर्मचारियों को ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के कारण कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी काम करने की इजाजत है।