एकता कपूर की वेब सीरीज ‘द मैरिड वुमेन’ का पोस्टर आया सामने, 8 मार्च को होगी रिलीज

288

ओटीटी प्लेटफर्म ऑल्ट बालाजी ने पिछले साल जनवरी में मशहूर लेखिका मंजू कपूर के बेस्टसेलर नॉवेल ‘ए मैरिड वुमन’ पर आधारित एक वेब सीरीज बनाने की घोषणा की थी। लेकिन कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से वेब सीरीज को आगे बढ़ा दिया गया था। अब एकता कपूर ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर वेब सीरीज ‘द मैरिड वुमेन’ का पोस्टर शेयर किया है।

एकता कपूर ने पोस्टर शेयर कर कैप्शन लिखा, ‘प्यार क्या है? एक सवाल जो हम खुद से पूछते हैं, जब तक हम किसी इंसान से नहीं मिलते। आस्था को आखिरकार प्यार हुआ और उसने अपनी भावुकता के लिए उस लाइन को छोड़ दिया। लेकिन बाद में वो खुद को सभंल लेती है जब उसे पीप्लिका मिली है। ‘द मैरिड वुमेन’ का टीजर आज ऑल्ट बालाजी और ज़ी5 पर स्ट्रीमिंग किया जाएगा और 8 मार्च से आप एपिसोड देख सकते हैं।’

‘ए मैरिड वुमेन’ मंजू कपूर द्वारा लिखी एक आस्था नाम की महिला की कहानी है जो अपने बेहद प्यार करने वाले पति और बच्चों के साथ दिल्ली में रहती है। जो लोगों के हिसाब से एक आसामाजिक रिश्ते में पड़ जाती है, कहानी राजनीतिक और धार्मिक उथल-पुथल के वक्त पर फिल्माई गई है।

बता दें कि मंजू कपूर के अधिकतर उपन्यास फेमिनिज्म पर आधारित हैं। ये वेब सीरीज एक अरबन रिलेशनशिप ड्रामा है। जो महिलाओं पर समाज द्वारा लगाई गई रूढ़िवादी मान्यताओं में खुद को खोजती है। इस वेब सीरीज में रिधि डोगरा और मोनिका डोगरा समलैंगिक जोड़े की भूमिका निभा रही हैं। इनके अलावा वेब सीरीज में इमाद शाह, दिव्या सेठ शाह, नादिरा बब्बर और सुहास आहूजा जैसे कलाकर शामिल हैं।