EPL: लीसेस्टर ने शानदार वापसी के साथ मैनचेस्टर युनाइटेड को ड्रॉ पर रोका

210

लीसेस्टर ने मैच में शानदार वापसी करते हुए शनिवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया। युनाइटेड की टीम ने एक समय 2-1 से अच्छी बढ़त बनाई हुई थी और लग रहा था कि टीम यह मैच अपने नाम कर लेगी, लेकिन एक्सेल टुआनजेबे के आत्मघाती गोल के कारण टीम को जीता हुआ मैच भी ड्रॉ खेलना पड़ा। मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए मार्कस रशफोर्ड ने 23वें मिनट में गोल कर बढ़त हासिल की। लेकिन आठ मिनट बाद हार्वे बार्नेस ने लीसेस्टर को बराबरी पर ला दिया।

ब्रुनो फर्नांडिज ने 79वें मिनट में फिर अपनी टीम मैनचेस्टर युनाइटेड को 2-1 से आगे कर दिया, लेकिन एक्सेल टुआनजेबे के 85वें मिनट में आत्मघाती गोल से क्लब को अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। अगर मैनचेस्टर युनाइटेड यह मैच जीत जाता तो वह अंक तालिका में लीसेस्टर से ऊपर दूसरे स्थान पर पहुंच जाता। लीसेस्टर 28 अंक से दूसरे स्थान पर है और लीवरपूल से तीन अंक पीछे है।

वहीं, मैनचेस्टर युनाइटेड लीसेस्टर से एक अंक पीछे के साथ तीसरे स्थान पर है। मैच के बाद मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर ओले गनर सोलस्कजर ने कहा, ‘मुझे दुख है कि हम यह मैच नहीं जीत सके क्योंकि हमने कई बड़े मौकों को हाथ से गंवा दिया, लेकिन लीसेस्टर की टीम भी बहुत खतरनाक है। इस नतीजे को बहुत खराब नहीं कहा जा सकता, लेकिन मुझे इस बात का जरूर अफसोस है कि हम मजबूत टीम के खिलाफ तीन अंक नहीं हासिल कर सके।’ इस जीत के साथ ही मैनचेस्टर युनाइटेड के ईपीएल में अपने घर से बाहर 10 मैचों से चले आ रहे विजयी अभियान पर भी विराम लग गया।

दिन के अन्य मैचों में साउथैंप्टन ने फुलहम के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला जबकि एस्टन विला ने क्रिस्टल पैलेस को 3-0 से हरा दिया। विजेता टीम के लिए बट्रैड ट्राओर (पांचवां मिनट), कॉर्टेनी हाउस (66वां मिनट) और अनवर ने (76वां मिनट) ने गाल दागे। विला के टाइरोन मिंग्स को रेड कार्ड मिलने के कारण टीम को 45वें मिनट के बाद से शेष मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा।