Easy Trip Planners IPO: भारत की दूसरी सबसे बड़ी ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी का आज से खुला 510 करोड़ का आईपीओ, मोटी कमाई के लिए यहां लगाएं पैसा

280

अगर आप भी निवेश के जरिए अपने पैसों से भारी रिटर्न पाना चाहते हैं तो मार्च माह में कई इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) आ रहे हैं. वित्त वर्ष 2021 का आखिरी महीना यानी मार्च निवेशकों के लिए कमाई के कई मौके ला रहा है. हाल में आए आईपीओ को निवेशकों की जबरदस्त रिस्पान्स मिली है. इससे कंपनियों में उत्साह है. इसी मौके को भुनाने अब आज से ऑनलाइन ट्रैवल बुकिंग बेवसाइट इजी ट्रिप प्लानर्स ईजी माय ट्रिप का आईपीओ निवेश के लिए ओपन कर दिया गया है. बता दें कि इस साल का ये दसवां आईपीओ है. इजी ट्रिप प्लानर्स की लिस्टिंग BSE और NSE दोनों पर होगी. कंपनी के प्रमोटर  250 करोड़ रुपए के ऑफर फॉर सेल जारी कर रहे हैं. कंपनी के इश्यू के एक लॉट में 80 शेयर हैं. यह आईपीओ 10 मार्च तक निवेश के लिए ओपन रहेगा. 19 मार्च को शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग हो सकती है. इसी के साथ ईजी माय ट्रिप में आईपीओ लाने वाली देश की पहली ऑनलाइन ट्रैवल फर्म बन जाएगी.

जानें ईजी माय ट्रिप आईपीओ के बारे में-
ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी ईजी माय ट्रिप 8 मार्च यानी आज से ओपन हो रहा है.
निवेशकों के पास इस आईपीओ में 10 मार्च 2021 तक निवेश करने का मौका है.
एंकर बुकिंग के लिए इसे 5 मार्च को एक दिन के लिए खोला गया था.
आईपीओ के जरिए कंपनी की 510 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.
इश्यू के लिए प्राइस बैंड 186-187 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया है.
ईजी ट्रिप प्लानर्स पूरी तरह से एक ऑफर-फॉर-सेल है, जहां प्रमोटर्स निशांत पिट्टी और रीकांत पिट्टी 255 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचेंगे.
निवेशक कम से कम 80 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.
निवेशक हायर प्राइस बैंड के लिए कम से कम 14,960 रुपये की बोली लगा सकते हैं.
नेट आउटपुट के 75 प्रतिशत हिस्से (382.50 करोड़ रुपये) को रिजर्व्ड फॉर क्वालिफाइड इंस्टीटूशनल बुएरस (QIBs) खरीदारों के लिए रिजर्व किया जाएगा. बाकी 51 करोड़ रुपये का मूल्य रिटेल निवेशकों के लिए अलग रखा जाएगा.