पाकिस्तान में भूकंप के जोरदार झटके – 20 की मौत, 200 घायल, रिक्टर पैमाने पर 6.0 रही तीव्रता

358

पाकिस्तान में आज ब्रहस्पतिवार को तड़के भूकंप के तेज झटके लगे. भूकंप के इन झटकों ने कई इलाकों को झकझोर कर रख दिया. भूकंप की तीव्रता 6.0 आंकी गई है. भूकंप से बड़े नुकसान की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि भूकंप के ये झटके बलूचिस्तान और उसके आसपास लगे हैं. पाकिस्तान के डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर जनरल नसीर नासिर ने बताया कि कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है, जबकि 200 लोग घायल हुए हैं. ये भूकंप के झटके आज सुबह साउथ पाकिस्तान में लगे हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है.

जानकारी के अनुसार, भूकंप के झटकों से करीब 20 लोगों की मौत हुई है. जिस वक़्त भूकंप आया तब पाकिस्तान में अधिकतर लोग सो रहे हैं. झटकों के महसूस होते ही कई लोगों ने घरों से बाहर निकल कर भागने की कोशिश की.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में आये इन भूकंप के झटकों से अफरातफरी है. प्रभावित जगहों पर बचाव कार्य किया जा रहा है. कई इमारतों के गिरने की खबर है. पाकिस्तान पुलिस और डिजास्टर मैनेजमेंट की कई टीमें राहत में जुटी हैं. कई लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल पहुँचाया जा रहा है. अब तक 20 लोगों की मौत की खबर है, लेकिन ये संख्या बढ़ भी सकती है. जबकि घायलों की संख्या 200 के आसपास है.