लखनऊ के बीबीडी इलाके में बड़ा हादसा, ई-रिक्शा में विस्फोट, माँ-बेटे समेत तीन की मौत..

255

लखनऊ के बीबीडी इलाके से बड़ा हादसा सामने आया है। यहाँ बीते गुरुवार की तड़के ई – रिक्शा की बैटरी में ब्लास्ट होने से बड़ा हादसा हो गया। इस ब्लास्ट में मां रोली (25), बेटे कुंज (3) और भतीजी रिया (9) की मौत हो गई। दरअसल , ई रिक्शा की बैटरी फटने से बैटरी का तेज़ाब घर भर में फ़ैल गया , जिसकी चपेट में आने से परिवार के पांचो लोग बुरी तरह से प्रभावित हो गए। परिवार के तीन लोगो की मौत हो गयी , वही दो मासूमों में दो साल के समर व सात साल की प्रिया गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुबह 4 बजे हुआ ब्लास्ट

मूलरूप से बाराबंकी के निवासी अंकित बीबीडी इलाके के निवाजपुरवा, जुग्गौर में अपने परिवार के साथ रहता था। पेशे से अंकित ई – रिक्शा चालक है। ऐसे अंकित के भाई अंशु ने जानकरी देते हुए बताया कि , गोंडा में एक रिश्तेदार के घर शादी थी। जिसमें शामिल होने के लिए उसे जाना था , जिसके लिए अंशु अपने परिवार के साथ लखनऊ आया था। अंकित के घर पर वह औपनि दोनों बेटियों को छोड़कर वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ गोंडा चला गया। इसके बाद बुधवार की रात जब अंकित घर पहुंचा तो उसने रिक्शे को कमरे में चार्जिंग में लगा दिया। गुरुवार की सुबह चार बजे जब अंकित बाथरूम के लिए उठा उसी समय ब्लास्ट हो गया। तेज धमाके के बाद जब अंकित कमरे में पहुंचा तो उसके परिजन जलन और दर्द से तड़प रहे थे। आननफानन वह सभी को लेकर चिनहट स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचाया। जहां रोली, रिया और कुंज ने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों ने समर व प्रिया की हालत गंभीर बताई, वहीं अंकित को खतरे से बाहर बताया है।

इस वजह से हुआ हादसा

मामले की पड़ताल करे रहे प्रभारी निरीक्षक बीबीडी विनय कुमार सरोज ने बताया कि, शुरूआती पड़ताल में सामने आया कि दोनों बैटरियों को चार्जिंग के लिए लगाया गया। जरूरत से अधिक चार्जिंग के कारण हादसा हुआ। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।